Home World धांधली के आरोपों के बीच पीओके चुनाव में इमरान खान की पीटीआई...

धांधली के आरोपों के बीच पीओके चुनाव में इमरान खान की पीटीआई पार्टी ने जीती 25 सीटें

इस्लामाबाद: विपक्ष के चुनावी धांधली के आरोपों के बीच इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफी (पीटीआई) पार्टी ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर विधानसभा चुनावों में ४५ में से २५ सीटें जीती हैं, जो घातक हिंसा से प्रभावित हैं। पीओके विधानसभा में कुल 53 सदस्य हैं लेकिन केवल 45 ही सीधे निर्वाचित होते हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) विधानसभा की 25 सीटों पर जीत हासिल की है, इसके बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने 11 सीटें जीती हैं, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) (पीएमएल-) ने छह सीटें जीती हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को आधिकारिक रूप से की गई घोषणा के अनुसार, रविवार के चुनाव में दो क्षेत्रीय राजनीतिक दलों द्वारा एक-एक।

मुख्य चुनाव आयुक्त अब्दुल राशिद सुलेहरिया ने केंद्रीय नियंत्रण कक्ष में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक निर्वाचन क्षेत्र, एलए-16 बाग-III का परिणाम रोक दिया गया था क्योंकि इसके चार स्टेशनों पर दंगे और अन्य कारणों से मतदान नहीं हो सका था। मुजफ्फराबाद में, इन स्टेशनों पर फिर से मतदान 29 जुलाई से पहले होने की संभावना है।

सुलेहरिया ने कहा कि कोटली में एक दुखद घटना को छोड़कर रविवार का मतदान “कुल मिलाकर शांतिपूर्ण” था, जिसमें दो लोगों की जान चली गई।

डॉन ने आगे बताया, “हमने चुनाव के लिए जो व्यवस्था की और जिस तरह से हमने उन्हें आयोजित किया… मैं कह सकता हूं कि हमने स्वतंत्र, निष्पक्ष और निष्पक्ष चुनाव कराकर अपनी जिम्मेदारी पूरी की है।”

इस बीच, पीओके में एक खुला विद्रोह देखा गया क्योंकि चुनावी हेरफेर की खबरों के बाद हजारों प्रदर्शनकारी पाकिस्तानी सेना के विरोध में सड़कों पर उतरे।

इससे पहले, पीओके के प्रधान मंत्री राजा फारूक हैदर ने एक बयान में कहा: “विधानसभा चुनाव और कुछ नहीं बल्कि लोगों को धोखा देने के लिए एक दिखावा था।”

इस बीच, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने नतीजों को मानने से साफ इनकार कर दिया है। पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष ने ट्विटर पर कहा कि उनकी पार्टी ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन धोखाधड़ी से निपटना आसान नहीं है।

“मैंने परिणाम स्वीकार नहीं किया है और नहीं करूंगा। मैंने इस नकली सरकार के परिणामों को भी स्वीकार नहीं किया है। कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को बधाई। इस बेशर्म धोखाधड़ी पर कार्रवाई क्या होगी, पार्टी जल्द ही तय करेगी, भगवान की मर्जी , “मरियम ने ट्वीट किया।

पीपीपी के उपाध्यक्ष सीनेटर शेरी रहमान ने केंद्र को “व्यवस्थित धांधली” के लिए दोषी ठहराया था और कहा था कि वह चुनावों को “चोरी” करने का प्रयास कर रहा था।

पीपीपी नेता ने आरोप लगाया कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने मतदान के दौरान पीपीपी कार्यकर्ता की कार पर गोलीबारी की, जबकि पुलिस ने उनकी पार्टी के एक शिविर को उखाड़ फेंका।

पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने एक बयान में कहा कि पीटीआई के गुंडों ने चुनाव में धांधली करने के लिए गुजरांवाला के अलीपुर छठा इलाके में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला किया। औरंगजेब ने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं की पिटाई के बावजूद, पुलिस ने “पीएमएल-एन से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया”।

उन्होंने कहा, “पीटीआई को पूरी आजादी के साथ गुंडागर्दी करने की इजाजत दी गई है।”

पिछले साल, भारत ने पाकिस्तान के चुनाव कराने के फैसले की आलोचना की थी कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में विधान सभा चुनाव में। नई दिल्ली ने कहा है कि सैन्य कब्जे वाले क्षेत्र की स्थिति को बदलने की किसी भी कार्रवाई का कोई कानूनी आधार नहीं है। मुख्य विपक्षी दलों ने कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान चुनाव में धांधली करार दिया था।


Source link

Disclaimer :- The author is solely responsible for the views expressed in this article. The author carry the responsibility for citing and/or licensing of images utilized within the text. The opinions, facts and any media content in them are presented solely by the authors, and neither Trunicle.com nor its partners assume any responsibility for them. Please contact us in case of abuse at [email protected]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के लिए उड़ान संचालन अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने काबुल से हवाई यात्रा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है और फिलहाल किसी...

अफगानिस्तान बलों ने तालिबान के कब्जे से तीन जिलों को छुड़ाया

काबुल की स्थानीय मीडिया ने शनिवार को स्थानीय सूत्रों के हवाले से खबर दी कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद,...

रक्षा बंधन 2021: व्हाट्सएप राखी नए स्टिकर

रक्षा बंधन का त्योहार पूरे भारत भारत में मनाया जाता है जिसमें बहनों अपने भाइयों के एक धागा बांधकर एक दूसरे को राखी की...

तालिबान ने रणनीति बदली, अमेरिकी हमलों के जवाब में प्रांतीय अफगान शहरों को निशाना बनाया

तीन आतंकवादी कमांडरों ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा अपने सबसे लंबे युद्ध को समाप्त करने के बाद अमेरिकी हवाई हमलों में वृद्धि...

Recent Comments